धमतरी (मगरलोड), 7 नवंबर 2019. जिले के मगरलोड क्षेत्र से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है, वह भी उन लोगों द्वारा की जाने घटना है जो बच्चों और समाज को एक अच्छी शिक्षा देने वाले हैं.

दरअसल मगरलोड क्षेत्र में जंगल की झाड़ियों के बीच खुले आसमान के नीचे एक अध्यापक और अध्यापिका दोनों दारु पीकर रंगरेलियां मना रहे थे, तभी एक आसपास का ही रहवासी वहां पर मोबाइल लेकर पहुंच गया. दोनों बिना कपड़े के आपत्ति जनक हालत में रंगरेलियां मना रहे थे. वीडियो देखकर शिक्षक उठकर अपना कपड़ा पहना और शिक्षिका लेटे-लेटे ही वीडियो बनाने वाले को बहुत कुछ ऑफर कर दिया। लेकिन वीडियो बनाने वाला कह रहा है कि मुझे इस बातों से कोई लेना देना नहीं है. जो साफ सुनाई दे रहा है. दूसरी तरफ वीडियो बनाने वाला उसे सर बोल रहा है. इसका मतलब कि वह पहले से परिचित था, और यह जानता था यह शिक्षक है.

सोशल मीडिया में इनका आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षिका ने मगरलोड थाने में 6 नवंबर 2019 को शोषण करने मामला शिक्षक के खिलाफ ही दर्ज करा दिया। मामले में शिक्षिका ने अपने आप को प्रताड़ित बताते हुए अपराध क्रमांक 304 बटे 19 में धारा 376, 506, 450, आदिवासी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कराया है. आरोपी शिक्षक फरार बताया जा रहा है.

शिक्षिका का आरोप है लगाया कि वरिष्ठ पदाधिकारी शिक्षक ने उसे पिछले 1 वर्ष से डरा धमकाकर शारीरिक शोषण कर रहा था. जिस पर पीड़िता ने अपने परिवार के लोगों को आप बीती बताई। पीड़िता ने परिवार वालों को बताया कि शिक्षक किसी को बताने पर जान से मारने, नौकरी से निकालने एवं ट्रांसफर करने की धमकी देता रहा है.  जिसके बाद परिवारवालों के साथ पहुंचकर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। बता दें कि दोनों ही शादी शुदा हैं.

हालांकि वीडियो देखकर या सुनकर यह नहीं लगता है  कि मामला इस प्रकार है लेकिन जब तक पूरे मामले की जांच नहीं हो जाए तो किसी भी नतीजे पर पहुंचना उचित नहीं होगा। साथ ही  एसजी न्यूज़ इस वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जो इन्ही और शिक्षिका का बताया जा रहा है

इस संबंध में  मगरलोड थाना प्रभारी संतोष जैन ने मीडिया को बताया कि पुलिस पतासाजी कर रही है शीघ्र ही शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

SHARE