अयोध्‍या, 08 नवंबर 2019. सुप्रीम कोर्ट शनिवार सुबह 10:30 बजे अयोध्‍या मामले में अपना फैसला सुनाएगी. इधर, यूपी सरकार ने अयोध्या जमीन विवाद को लेकर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. अयोध्या में राम जन्मभूमि जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. टेढ़ी बाजार से दोपहिया और चारपहिया वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है. सघन चेकिंग के बाद ही श्रद्धालुओं और आम लोगों को जाने दिया जा रहा है. बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सिंह ने भी लोगों से अपील की है कि इस फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखा जाए.

योगी आदित्यनाथ ने कहा- शांति बनाए रखें
सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी एक अपील जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. योगी ने कहा कि इस फैसले को जीत-हार से जोड़कर न देखा जाए. योगी ने कहा कि यूपी शासन लोगों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है. कोई भी व्यक्ति कानून के साथ खिलवाड़ करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

गौरतलब है कि इस मामले पर 40 दिन तक सुनवाई चली थी. बता दें कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं. इस बहुप्रतीक्षित फैसले के मद्देनजर किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश में लगभग 4,000 अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अयोध्‍या मामले के फैसले के मद्देनजर सभी राज्‍यों को सतर्क रहने की हिदायत दी है.

उत्तर प्रदेश में 3 दिन स्कूल कालेज रहेंगे बंद…
उत्तरप्रदेश सरकार ने सुरक्षा की दृष्टि से पूरे प्रदेश में स्कूल कालेज बंद करने के आदेश दिए हैं. सोसल मीडिया में भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

कोर्ट ने सुनवाई के लिए सभी पक्षों को दी नोटिस
सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले के सभी पक्षकारों को नोटिस जारी कर सुनवाई के लिए उपस्थित होने कहा है

ये है नोटिस की कॉपी

SHARE