July 1, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

अकलतरा में मायावती ने कहा- मंडल कमीशन को लागू करवाने हमने किया काम

रायपुर। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही आरक्षण की विरोधी हैं। कांग्रेस ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट को अपने शासन काल में लटकाए रखा, वहीं भाजपा ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने वाली वीपी सिंह सरकार से अपना समर्थन वापस लेकर गिरा दिया। बसपा ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू देशभर में अभियान चलाया था।

यह बात बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती में अकलतरा में रविवार को आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। गौरतलब है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन के बाद अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी अकलतरा से बसपा के चिन्ह पर चुनाव लड़ रही हैं। मायावती ने सभा के दौरान कहा कि मंडल कमीशन को भले ही कांग्रेस ने बनवाया हो, लेकिन उसे लटकाए रखा। वहीं जब वीपी सिंह की सरकार ने इसे लागू किया भाजपा भी विरोध में धरना-प्रदर्शन किया। मायावती ने बाबा साहेब अंबेडकर को भारत रत्न दिए जाने पर कहा कि इसके लिए बसपा को दबाव बनाना पड़ा, जिसके बाद कहीं जाकर उन्हें भारत रत्न की उपाधि प्रदान की गई।

16 और 17 नवंबर को जांजगीर और रायपुर में सभा

अकलतरा में आयोजित सभा के बाद मायावती की दूसरी सभा अंबिकापुर जिला मुख्यालय में आयोजित है, जहां वे पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी। मायावती इस एक दिवसीय प्रवास के बाद 16 और 17 नवंबर को भी प्रदेश प्रवास पर रहेंगी, इस दौरान वे जांजगीर और रायपुर में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगी।

Spread the love

You may have missed