December 2, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

अकेली महिला का हत्यारा 24 घंटे के भीतर चढ़ा पुलिस के हत्थे, यह वजह थी हत्या की….

बालोद। डिलेश्वर देवांगन। बालोद जिले में फिर एक खूनी मामला सामने आया जहां राष्ट्रीय पर्व के दिन सुबह सुबह गुरुर ब्लॉक के अरमरीकला के एक घर मे एक महिला की खून से लथपथ शव मिला। वहीं बालोद जिला पुलिस की सक्रियता से आरोपी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया।

गुरुवार को पुराना एसपी कार्यालय बालोद में पत्रकार वार्ता आयोजित की गई जहां गुरुर थाना प्रभारी हेमवन्त चन्द्राकर ने बताया कि अरमरीकला निवासी मृतिका बनिहारीन बाई के भाई ने बुधवार को गुरुर थाने में सूचना दी कि उनकी बहन की हत्या हो चुकी है। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस, क्राइमब्रांच व डॉग स्क्वॉड की टीम पहुंची। भाई ने पुलिस को बताया को महिला रोजी मज़दूरी करती थी और मंगलवार को काम करके घर आकर सो रही थी। जहाँ किसी अज्ञात आरोपी द्वारा धारदार वस्तु से सिर को चोंट पहुंचाकर उनकी हत्या कर दी। मामले को त्वरित संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने बारीकी से मामले की पतासाजी करना शुरू किया तब 24 घंटे में आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। श्री चन्द्राकर ने बताया कि आरोपी अरमरी कला निवासी नारद राम निर्मलकर उस महिला पर उनके नाम से चोरी शक करता था। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पहले भी महिला के घर मे चोरी कर चुका है। बुधवार देर रात महिला को समझाने शराब के नशे में धुत्त होकर गया था जहाँ महिला को शक न करने की बात कहने लगा। महिला इस बात से आरोपी पर भड़क पड़ी और गाली गलौज करने लगी। जिसके कारण आरोपी ने महिला के सिर पर पत्थर से तब तक वार करता रहा जब तक महिला की मौत नही हो जाती और मरने के बाद गले मे पहने सोने के लाकेट को लूट कर भाग गया।

जाने पूरा मामला
बालोद जिला के गुरूर थाना क्षेत्र स्थित ग्राम अरमरीकला मे एक अधेड़ महिला का खून से लथपथ शव उसके धर मे मिलने से गॉव सहित आसपास क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। महिला अकेले ही उस घर मे रहती थी। सुबह जब उस मोहल्ले के लोग उसके घर गये तो देखा कि घर मे दरवाजे के पास उस महिला का शव पड़ा हुआ है। जिसके सिर पर गंभीर चोट के निशान पाये गये। सूचना पर गुरूर पुलिस मौके पर पहुॅचकर शव का पंचनामा कार्यवाही के बाद उसे पोस्टमार्डम के लिये भेज दिया और पूरे मामले को अपनी जॉच कार्यवाही के दायरे मे ले लिया है।

पुलिस ने अपनी आरंभिक जॉच मे इसे हत्या का मामला मानते हुये। तत्काल डाग स्कावड की भी मदद ली। लेकिन कोई ठोस हल नही मिल पाया। पुलिस इस बात पर आषंका व्यक्त कर रही है कि लूट की नियत से किसी अज्ञात ने इसकी हत्या की है।बताया कि 50 वर्षीय बनिहारिन निर्मलकर नामक महिला इस गॉव के आवासपारा स्थित अपने इस मकान मे अकेले रहती थी और रोजी मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रही थी। 15 अगस्त को सुबह जब मोहल्ले के लोग उसके धर गये तो देखा कि उस महिला का खून से लथपथ षव उसके धर मे पड़ा हुआ है। तत्काल पुलिस को इस धटना की जानकारी दी गई।

Spread the love

You may have missed