December 2, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

अफसर के पहुंचने से एक दिन पहले रेलवे कर्मचारियों ने तालाब बने अंडरब्रिज की कर दी सफाई, एडीआरएम ने कहा जल्द होगा सुधार

बालोद। डिलेश्वर देवांगन। गर्मी हो या फिर बरसात बालोद शहर के पाररास में बने अंडरब्रिज में बारो माह पानी भरा रहता है लेकिन रेलवे के जिम्मेदार अफसर पालिका को हेंड ओवर कर अपनी जिम्मेदारी से मुकर रहे थे। शनिवार को पाररास में बने अंडरब्रिज का जायजा लेने रायपुर एडीआरएम एसएस लकरा सहित अन्य अफसर पहुंचे। जहां उनके पहुंचने से एक दिन पहले रेलवे के कर्मचारियों ने अपनी गलती छुपाने अंडरब्रिज की सफाई कर दी ताकि अफसर के आने से उनको अंडरब्रिज की वास्तविकता का पता न चले।

निरीक्षण के पहले तालाब बना अंडरब्रिज।

दरअसल पाररास वार्ड 20 के पार्षद सहित वार्ड के नागरिक अंडरब्रिज बनने से पहले और बनने के बाद भी अंडरब्रिज बनाने के विरोध में थे लेकिन रेलवे ने अंडरब्रिज का निर्माण कर दिया। जिसका खामियाजा आज शहर सहित आसपास के नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। पार्षद काशीमुद्दीन कुरैशी विगत दिनों रायपुर पहुंचकर रेलवे डीआरएम से अंडरब्रिज बनने से हो रही लोगो को परेशानियों के संबंध में मुलाकात की थी जिसे लेकर रायपुर से एडीआरएम एसएस लकरा पाररास अंडरब्रिज का जायजा लेने पहुंचे। जहां पहुचकर उन्होंने कहा कि पाररास में बने अंडरब्रिज की समस्या पहले से हमे पता थी लेकिन वास्तविकता की जानकारी यहाँ आकर देखने पर पता चला पार्षद महोदय के अनुरोध पर अंडरब्रिज का जायजा लेने पहुंचे, जहां हमने देखा कि समस्या काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि ज्यादा पानी भरने पर प्रोव्हिजन रहता है कि रेलवे को अवगत कराएं और रेवले उनकी समस्या का समाधान करे। लेकिन आज तक वार्डवासियों सहित आसपास के गांवों के लोगो को पिछले 2 साल से अंडरब्रिज बनने से हो रही समस्या का समाधान नही हो पाया।

संजारी बालोद विधायक ने एडीआरएम से की मुलाकात

संजारी बालोद विधायक भैयाराम सिन्हा ने एडीआरएम के अंडरब्रिज का जायजा लेने के पश्चात लोगो को हो रही परेशानियों के सम्बंध में मुलाकात की। विधायक ने बताया कि एडीआरएम से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि डीजल पम्प लगा रहे हैं जो कि लगातार चालू रहेगा तो विधायक ने कहा कि यह परमानेंट समाधान नही है आपकी ओर से परमानेंट समाधान कैसे किया जाएगा तो रेलवे के अफसरों ने विधायक से कहा कि हम अभी मौके पर जा रहे है वहां के लोगों से जाकर चर्चा करेंगे की क्या करें कि परमानेंट इस समस्या का समाधान हो सके। विधायक ने कहा कि अन्य जगहों पर इसी तरह की समस्या का समाधान किये है तो आश है कि इस समस्या का समाधान भी जल्द हो जाएगा।

दोनों ओर है तालाब जिसका पानी अंडरब्रिज में

वार्डवासियों ने बताया कि अंडरब्रिज के दोनों ओर तालाब है जिसका पानी अंडरब्रिज में रिसाव होता है। बारिश के दिनों में बारिश का पानी, गर्मी के दिनों में नहर के माध्यम से खेतों में पहुंचने वाला पानी अंडरब्रिज में रिसाव होता है। लोगों ने कहा कि अंडरब्रिज निर्माण होने से पहले हमारे द्वारा निर्माण के लिए आपत्ती जाहिर की थी लेकिन पालिका ने एनओसी देकर निर्माण करने की परमिशन दे दी। पालिका को तो किसी प्रकार से निर्माण होने से कोई परेशानी नहीं हो रही है लेकिन वार्डवासियों को जरूर परेशानी हो रही है।

Spread the love

You may have missed