July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

अमित शाह का ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा- कांग्रेस को नक्सलवाद और भाजपा को विकास के भीतर क्रांति दिखाई देती है

बहुमत। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए प्रचार करने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। शाह ने कांग्रेस नेता और फिल्म अभिनेता राजबब्बर द्वारा नक्सलियों को लेकर कल प्रदेश कांग्रेस भवन में दिये गए बयान को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। अंबागढ़ चौकी में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे अमित शाह ने कहा कांग्रेस के एक नेता कल आए थे। उन्होंने बयान दिया कि नक्सलवादी क्रांति कर रहे हैं। मैं अध्यक्ष से पूछना चाहता हूं कि नक्सलवाद के मुद्दे पर आपका स्टैंड स्पष्ट कीजिए। आपकी पार्टी के नेता नक्सलवाद को क्रांति कहते हैं। क्रांति नक्सलवाद से नहीं होती। बम और बंदूकों की गोलियों से नहीं होती। श्वेत क्रांति या दूध क्रांति करते हैं। तो इसे क्रांति कहते हैं। गरीब को जब भूख लगती है और एक रूपए किलो चावल पहुंचाया जाता है, तो इसे क्रांति कहते हैं। मोदी की आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रूपए तक इलाज के लिए खर्चा जब देते हैं, तो क्रांति होती है। गरीबों को फसलों का मूल्य जब मिलता है, तो इसे क्रांति कहते हैं। क्रांति तब होती है, जब रमन सिंह उस पर तीन सौ रूपए बोनस देते हैं। बिचौलियां दूर होकर किसानों के खातों में सीधे दाम पहुंचता है और दीवाली का दिया जलता है, तब क्रांति होती है। कांग्रेस को नक्सलवाद के भीतर क्रांति दिखाई देती है और बीजेपी को विकास के भीतर क्रांति दिखाई देता है। आपको नक्सलवाद को क्रांति मानने वाले कांग्रेस की पार्टी लानी है या विकास को क्रांति मानने वाली बीजेपी सरकार चाहिए।

शाह ने कहा रमन सिंह की सरकार ने राज्य का बजट नौ हजार करोड़ रूपए से बढ़ाकर 83 हजार 180 करोड़ रूपए करने का काम किया। दस गुना बजट में बढ़ोतरी देश के किसी भी राज्य में नहीं हुआ है। छत्तीसगढ़ का जीएसडीपी 38 हजार करोड़ रूपए था। उसे बढ़ाकर दो लाख करोड़ रूपए करने का काम बीजेपी सरकार ने किया। प्रति व्यक्ति आय 13 हजार करोड़ था, रमन सरकार ने इसे बढ़ाकर 92 हजार रूपए करने का काम किया है। अपार संभावनाएं होने के बावजूद यहां चार हजार मेगावाट बिजली बनती थी। आज यह 22 हजार मेगावाट बिजली बन रही है। पहले 24 घंटे बिजली नहीं मिलती थी। लेकिन अब हर गांव में रोशनी पहुंची है। बीजेपी सरकार जहां-जहां बनी, वहां-वहां हमने बिजली पहुंचाने का काम किया है।

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल बाबा हर जगह घूमते हैं। उनके लिए छत्तीसगढ़ एक पर्य़टन क्षेत्र से ज्यादा कुछ नहीं है। यहां आकर कहते हैं कि फलाना चीज मेड इन छत्तीसगढ़ बनना चाहिए।55 साल पंचायत से पार्लियामेंट तक आपने शासन किया। छत्तीसगढ़ में क्या बनाया बताओ। आज यहां की महिलाओं की हस्तकलाएं देश के हर एयरपोर्ट में बिकती है। नरेंद्र मोदी सरकार ने यह काम किया। छत्तीसगढ़ की बनी बिजली आज देश भर में पहुंच रही है। छत्तीसगढ़ को सीमेंट हब बनाने का काम बीजेपी सरकार ने किया। देश में सबसे ज्यादा एल्युमिनियम बनाने वाला बड़ा राज्य है। आप हमे सीखा रहे हो राहुल बाबा। आपके समय में यह छत्तीसगढ़ नक्सलवाद की भेंट चढ़ा। रमन सिंह ने अपनी जान पर खेलकर छत्तीसगढ़ से नक्सलियों को भगाने का काम किया है। इसलिए ही छत्तीसगढ़ का विकास हुआ है।

Spread the love

You may have missed