December 2, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

आप ने सूरजपुर में रैली निकालकर मुख्यमंत्री से मांगा 15 वर्ष के काम का हिसाब

सूरजपुर। आज आम आदमी पार्टी भटगांव विधानसभा द्वारा पार्टी के प्रत्यासी डी के सोनी के नेतृत्व में भैयाथान में रैली निकाली गई जिसमें करीब 500 से अधिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। रैली को प्रत्याशी डी के सोनी के अलावा विधानसभा अध्यक्ष श्री राजेन्द्र पांडे, सचिव श्री तुलसीदास गुप्ता, एवं श्री जगमोहन जायसवाल ने संबोधित किया।

तुलसीदास गुप्ता ने भटगांव विधानसभा के चन्दनी बिहारपुर में हो रहे लगातार मौतों के बारे में कहा ओड़गी में 2 साल से पल बह जाने के बाद भी उसे नही बनाया गया का उल्लेख डी के सोनी ने किया। रैली रिहन्द नदी से चलु होकर खेल मैदान में अपार जनसमूह के बीच संबोधन का कार्यक्रम चला तथा पूरे भैयाथान में रैली के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया गया कार्यालय में एसडीएम के नही होने पर उनके स्थान पर कार्यालय के सहायक श्री खाखा, एवमं टी आई साहब ने ज्ञापन लिया।

उक्त कार्यक्रम में संतोष गुप्ता, दिलेस्वर पैकरा, टीकम राजवाड़े, धनन्जय, तथा काफी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित थे। ज्ञापन में मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ से 13 प्रश्न पुछकर जवाब मांगा-

1. शासकीय नियुक्तियों में स्थानीय नागरिकों के हितों की अवहेलना कर आउट सोर्सिंग को बढ़ावा क्यो?

2. 15 वर्षों में 20000 से अधिक किसानों ने आत्महत्या कर ली क्यों ?

3. प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में छत्तीसगढ़ से मजदूरों का पलायन हो रहा है राज्य बनने के बाद से पलायन नहीं रुका आखिर क्यों ?

5. चिटफंड घोटाले में प्रदेश के रु 10000 करोड़ से भी अधिक राशि भोले भाले लोगों की हड़प ली गई अभी तक किसी भी कंपनी के खिलाफ वसूली के लिए संतोषजनक कार्यवाही नहीं हुई आखिर क्यों ?

4. गाँवों और शहरों में हर घर में नल , हर घर में जल के तहत साफ़ और पीने योग्य पानी की व्यवस्था नहीं हो सकी क्यों ?

5. शासकीय शालाओं में शिक्षा की गुणवत्ता पर आपका योगदान इन 15 साल में क्या रहा है ? सरकारी स्कूलों में अब प्रवेश धीरे-धीरे कम हो रहा है प्राइवेट की ओर ध्यान बढ़ता जा रहा है 3600 स्कूल बंद हो गए क्यों ?

7. शासकीय चिकित्सा केन्द्र में दवा, चिकित्सक, नर्स पर्याप्त नहीं है । डेंगू महामारी बन गया, नसबंदी कांड, ऑंखफोड़वा कांड, आदि के कारण स्वास्थ्य सेवा इतने खस्ताहाल क्यों ?

8. युवाओं को रोजगार सरकार नहीं दिला सकी, प्रदेश में 2200000 से अधिक बेरोजगार युवा ऐसा क्यों ?

9. महिलाओं पर बढ़ रहा है लगातार अत्याचार । महिला तस्करी पर कोई नियंत्रण नहीं 25000 से अधिक बालिकाएं लापता क्यों ?

10. शराब की वजह से सबसे ज्यादा बीमारियां, मौतें और दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं ऐसे में सरकार शराब बेचने को मजबूर क्यों ?

11. बिजली बनती है छत्तीसगढ़ में और बिकती है दूसरे राज्यों में । दिल्ली जैसे राज्यों में सस्ती लेकिन छत्तीसगढ़ में बिजली महंगी आखिर क्यों?

12.वृद्धा, विधवा एवम विकलांग पेशंन हेतु पत्र लोगो का सर्वे में नाम नही एवम जिनका नाम है उन्हें पिछले 5 माह से पेंशन नही मिल रहा है ऒर क्या 350 रु में एक माह का गुजारा हो सकता है?

13. हाथियों का आतंक पूरे प्रदेश में फैल गया है बस्तर के 500 से अधिक गांव वीरान जो गए है, नक्सलवाद 18 जिलो में पसर गया। आखिरकार आदिवासियों का छत्तीसगढ़ से पलायन क्यो?

Spread the love

You may have missed