July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

कांग्रेसी नेताओं ने गंगा जल हाथों में लेकर खाई कसम, ‘सरकार बनने के10 दिनों के अंदर होगा किसानों का ऋण माफ’

रायपुर। चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आरपीएन सिंह ने कांग्रेस भवन में प्रेस कॉफ्रेंस लेते हुए कहा कि कर्नाटक की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। आरपीएन सिंह ने हाथ में गंगा जल लेकर गंगा मैया की सौगंध खाकर कहा कि छत्तीसगढ़ में हर व्यक्ति का 10 दिनों के अंदर कर्जा माफ करेंगे।

छत्तीसगढ़ किसानों की कर्जमाफी और धान का समर्थन मूल्य को लेकर राजनीतिक गलियारों में धमासान जारी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी अपनी सभी सभाओं का कहते नजर आते है कि किसानों का कर्जा 10 दिनों के अंदर माफ होगा। कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में भी इस बात का वादा जनता से किया है। कर्जा माफी के कांग्रेस के इस ऐलान के बीच बीजेपी ने पलटवार भी किया था।

पिछले दिनों छत्तीसगढ़ दौरे पर आई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के इस वादे पर सवाल उठाते हुए कहा था कि कर्नाटक में भी कर्जा माफी का ऐलान करने वाली कांग्रेस ने सरकार में आने के बाद क्या किया। इसकी तस्वीर कर्नाटक में देखी जा सकती है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इसे लेकर कांग्रेस पर चुटकी ली थी। केंद्रीय मंत्रियों की टिप्पणी के बीच आज जब आरपीएन सिंह रायपुर पहुंचे, तो प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने हाथों में गंगा जल लेकर ही कसम खा ली कि सरकार बनने के दस दिनों के भीतर सरकार किसानों का कर्जा माफ करेगी।

इस दौरान प्रेस वार्ता में आरपीएन सिंह के अलावा कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन शैलेश नितिन त्रिवेदी, सुशील आनंद शुक्ला, इदरीश गांधी सहित कई अन्य कांग्रेसी नेताओं ने हाथों में गंगाजल लेकर कहते नजर आए कि कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा।

Spread the love

You may have missed