September 29, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

चिटफंड कंपनियों के एजेंट्स के खिलाफ दर्ज मामले जल्द होंगे वापस, CM भूपेश बघेल ने दिये निर्देश

रायपुर। चिटफंड कंपनी के एजेंट्स पर दर्ज अपराधिक मामले जल्द वापस लिए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ के पदाधिकारियों से हुई मुलाकात में अपराधिक मामले वापस लिए जाने का आश्वासन दिया है। निवेशकों के करोड़ों रूपए चिटफंड कंपनियों द्वारा लूटे जाने का मामला कांग्रेस उठाती रही है। जन घोषणा पत्र में भी कांग्रेस ने चिटफंड कंपनी के निवेशकों का पैसा लौटाने के साथ-साथ रकम लूटकर भागी गई कंपनियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने का वादा किया था।

कांग्रेस के सरकार में आने के बाद छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर बधाई दी और जन घोषणा पत्र के वादों को याद दिलाते हुए अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। संघ ने कहा कि बड़ी तादात में किसान, मजदूर, फेरी वाले, दिहाड़ी मजदूर, गृहिणी, बीपीएल कार्डधारियों की गाढ़ी कमाई चिटफंड कंपनियों ने लूट ली। ऐसे करीब 20 लाख परिवारों की 10 हजार करोड़ से ज्यादा की रकम लूटकर चिटफंड कंपनी भाग गई है। इन कंपनियों में काम करने एजेंट्स पर कई अपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। संघ ने एजेंट्स पर दर्ज किए गए अपराधिक प्रकरण समाप्त किए जाने की मांग की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जल्द से जल्द प्रकरण वापस किए जाने का आश्वासन दिया है।

संघ ने अपने ज्ञापन में यह मांग भी रखी है कि चिटफंड कंपनियों के डायरेक्टर समेत तमाम जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही 20 लाख निवेशक परिवारों की लूटी गई रकम को जल्द से जल्द ब्याज समेत वापस किया जाए। भूपेश बघेल ने तमाम मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है।

Spread the love

You may have missed