December 2, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

जयस्तंभ चौक पर लहराया तिरंगा, ध्वजारोहण इस नई परंपरा की शुरुआत करके खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ – नपा अध्यक्ष विकास चोपड़ा

बालोद। डिलेश्वर देवांगन। देश की आजादी को 72 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन वर्ष में दो बार आने वाले राष्ट्रीय त्योहार में मुख्यालय के जय स्तंभ चौक में आज तक किसी ने तिरंगा नहीं लहराया था। लेकिन आज बालोद नगर पालिका अध्यक्ष की पहल से पहली बार 72 वर्ष बाद तिरंगा लहराया और शहर वासियों ने पालिका अध्यक्ष को बधाई देने के साथ ही आभार व्यक्त किया।

बालोद जिला मुख्यालय में जय स्तंभ चौक जहां चाहे कांग्रेस हो या भाजपा या फिर अन्य पार्टी के साथी आम नागरिक किसी घटना दुर्घटना में निधन हुए व्यक्ति को श्रद्धांजलि देना हो तो इसी चौक में पहुंचकर कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि देते और मृत व्यक्ति को याद करते हैं। आज 72 वर्ष तक कई बार भाजपा कांग्रेस और निर्दलीय पार्टी के अध्यक्ष बालोद नगर में बने लेकिन किसी ने जय स्तंभ में तिरंगा लहराने को लेकर ध्यान नहीं दिया। विगत दिनों से बालोद नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा जर्जर जय स्तंभ का संधारण करवाया और सौंदर्यकरण किया। 14 अगस्त तक जर्जर जयस्तंभ का संधारण मरम्मत के साथ ही सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हुआ। इसके साथ-साथ 15 अगस्त के दिन के लिए राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर साज सज्जा भी किया गया और दूसरे दिन 15 अगस्त राष्ट्रीय पर्व के दिन पालिका अध्यक्ष श्री चोपड़ा ने नगर के नागरिकों के साथ तिरंगा फहराया। इस दौरान पालिका अध्यक्ष सहित संजारी बालोद विधायक भैया राम सिन्हा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनोद शर्मा (बंटी) सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। पालिका अध्यक्ष की इस पहल की लोगों ने खूब सराहना की।

Spread the love

You may have missed