July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

दिग्गज मंत्री बृजमोहन को मात देने सामने होंगे कांग्रेस से जनसामान्य बेदाग और बेबाक छवि के पत्रकार!

रायपुर चुनाव का ऐलान हो चुका, मैदान तैयार है, लेकिन पार्टियों में उलझन खिलाड़ियो को लेकर बनी हुई है. सह और मात का खेल चल रहा है, कुछ ही दिनों में सब साफ़ हो जायेगा कि कौन किसके सामने मैदान में दो-दो हाथ करने को आएगा.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दक्षिण विधानसभा से अंगद की तरह पांव जमाये भाजपा के दिग्गाज मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ कांग्रेस के पास इतना बड़ा चेहरा तो नहीं है किन्तु प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने उल्टी चाल चलकर मात देने की रणनीति बना रही है, सभी दृष्टि से मजबूत मंत्री के खिलाफ जमीन से जुड़े एक सामान्य चेहरे को उतारकर कांग्रेस मात देना चाह रही है, ये चेहरा है 30 वर्षों से पत्रकारिता के बेदाग और बेबाक छवि वाले रुचिर गर्ग. जी हाँ आप सही पढ़ रहे हैं. अगर कांग्रेस के सूत्रों की माने तो इस बार मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ रुचिर गर्ग कांग्रेस के तुरुप का एक्का हो सकते हैं.

कांग्रेस इस बात पर मंथन कर रही है कि बड़े दिग्गज के सामने एक सामान्य बेदाग छवि का चेहरा ही मंत्री जी को मात दे सकता है, इसी कड़ी में रुचिर गर्ग का नाम आगे आ रहा है. हाल ही में श्री गर्ग ने नवभारत प्रेस से नौकरी से त्यागपत्र दे दिया है जिसके बाद चुनाव लड़ने की बात जोर पकड़ रही है. हालाँकि अभी तक औपचारिक बयान न तो कांग्रेस का न ही रुचिर गर्ग का आया है.

क्या 2003 का इतिहास दोहराएगा रायपुर

कहावत है इतिहास खुद अपने आप को दोहराता है अगर ऐसा है और चुनावी पंडितों की माने तो 2003 के चुनाव में रायपुर शहर से ही एक दिग्गज मंत्री को सामान्य चेहरे ने परास्त किया था जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. तो क्या 2018 में फिर रायपुर का इतिहास दोहराएगा?

Spread the love

You may have missed