September 29, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

दिन में छाया अंधेरा, दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी के बाद बारिश, शहर में विजली आपूर्ति बंद

दिल्ली (सुयश ग्राम) दिल्ली-एनसीआर में आज शाम फिर मौसम ने करवट बदल ली है। गुरुग्राम और उसके आसपास के इलाके में शाम को साढ़े चार बजे के आसपास अंधेरा छा गया। दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी के बाद तेज बारिश होने लगी है। आंधी तूफान के दौरान काले बाद आसमान में छा गए और दिन में ही अमावस्या की घनी काली रात जैसा अंधेरा छा गया। आंधी शुरू होते ही पूरे शहर में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। अलग-अलग इलाकों में आंधी से पेड़ टूटने लगे।

बता दें, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी ) ने चेतावनी दी थी कि दिल्ली, हरियाणा, वेस्ट यूपी और उत्तराखंड समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में रविवार को तूफान आ सकता है। वहीं, राजस्थान के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना जताई थी। इसके अलावा उत्तराखंड में शाम तक तूफान और ओलावृष्टि की आशंका भी बताई गई थी।

रविवार से शुरू हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा। इसकी वजह से पहाड़ी राज्य उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में तूफान आने की संभावना है। इसका उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी असर पड़ सकता है। पश्चिमी विक्षोभ भूमध्यसागर से उत्पन्न होता है, जिससे देश के पूर्वोत्तर हिस्सों में अचानक बारिश होती है।

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ , दिल्ली , पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ , बिहार , तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक क्षेत्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, लक्षद्वीप और केरल के दूर-दराज क्षेत्रों में तूफान और तेज आंधी आने की संभावना है। पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ और राजस्थान के एक या दो स्थानों पर लू चलने की संभावना है।
Spread the love

You may have missed