July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

नान घोटाला मामले में ईओडब्ल्यू जल्द पेश करेगी पूरक चालान, दो आईएएस अधिकारियों को पेशी का नोटिस किया गया जारी

रायपुर। बहुचर्चित नान घोटाला मामले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो(ईओडब्ल्यू) जल्द ही पूरक चालान पेश करेगी। इस मामले में आरोपी बनाए गए दो आईएएस डाॅ.आलोक शुक्ला और अनिल टुटेजा को नोटिस जारी किए जाने की खबर है।

गौरतलब है कि 15 फरवरी 2015 को एसीबी औऱ ईओडब्ल्यू ने नागरिक आपूर्ति निगम के मुख्यालय समेत कई ठिकानों पर छापा मारा था। इस मामले में कुल 18 लोगों को आरोपी बनाया गया था। डाॅ.आलोक शुक्ला और अनिल टुटेजा के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के लिए राज्य शासन ने केंद्र से अनुमति मांगी थी। जुलाई 2016 में केंद्र ने दोनों ही आईएएस अधिकारियों के खिलाफ अभियोजन चलाने की अनुमति दे दी थी। नान घोटाले मामले में शामिल रहे 13 अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ पहले ही चालान पेश किया जा चुका है। इनमें से कई अभी जेल में हैं।

अभी हाल ही में नान के तत्कालीन एमडी अनिल टुटेजा की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी थी। टुटेजा ने अपने आप को निर्दोष बताते हुए विशेष न्यायाधीश लीना अग्रवाल की अदालत में जमानत के लिए आवेदन लगाया था, लेकिन प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी। हालांकि टुटेजा ने अपने आवेदन में यह दलील दी थी कि वह जांच अधिकारियों को सहयोग कर रहे हैं। वह अपने परिवार के साथ रहते हैं, साथ ही शासकीय सेवा में उपस्थित होकर अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं। ऐसे में फरार होने की संभावना नहीं है।

Spread the love

You may have missed