October 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

पाकिस्तान की ओर से हो रही भारी गोलीबारी, 3 नागरिकों की मौत, 70 हजार ने छोड़ा घर

दिल्ली डेस्क (सुयश ग्राम) जम्मू-कश्मीर के कठुआ के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी में एक की मौत जबकि दो घायल हो गए हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बुधवार को लगातार आठवें दिन पाकिस्तान ने गोलाबारी की। दोनों तरफ से जबावी हमला चल रहा है.

पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में सैन्य और असैन्य ठिकानों पर लगातार की जा रही गोलीबारी और बमबारी के कारण सीमावर्ती गावों से 70,000 से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा है। गांवों में सन्नाटा पसरा हुआ है। पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्कूल बंद हैं।

स्रोत पी.टी.आई .

तीसरे दिन पाकिस्तान ने आईबी से लेकर एलओसी पर पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर तक गोले दागे गए। आईबी पर सांबा, अरनिया, रामगढ़, आरएस पुरा व हीरानगर सेक्टर में पाक ने भारी गोलाबारी की, जिसमें बीएसएफ के जवान, 70 वर्ष की एक वृद्ध महिला समेत आठ लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने प्रशासन द्वारा बनाए गए अस्थाई शिविरों में शरण ली है, जबकि अधिकांश अन्य अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के घर में शरण लेने के लिए मजबूर हुए हैं। हालांकि मवेशियों और घरों की रखवाली के लिए हर घर में एक पुरुष सदस्य को छोड़ दिया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी अकारण गोलीबारी और गोलाबारी जारी है। अधिकारी ने बताया कि हालांकि बीएसएफ पाकिस्तान के हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आर एस पुरा, अरनिया, रामगढ़ और अन्य सेक्टरों से भारी संख्या में ग्रामीणों का पलायन जारी है।

कश्मीर में रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन रोकने की भारत सरकार की घोषणा को विफल बनाने के लिए पाकिस्तान लगातार हरकतें कर रहा है। सीमा पार से लगातार गोलीबारी की आड़ में घाटी में बड़े पैमाने पर आतंकियों की घुसपैठ कराने की योजना बनाई गई है। खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि पाकिस्तान सुरंग के जरिये अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ करा सकता है। बीएसएफ को पूरी तरह से अलर्ट रहने को कहा गया है।

Spread the love

You may have missed