July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा का डोंगरगढ़ में होगा शुभारंभ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह होंगे मुख्य अतिथि, ऐसा रहेगा मिनट तो मिनट कार्यक्रम…

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में 5 सितम्बर को प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा डोंगरगढ़ से शुरू होने जा रही है। राज्यसभा सांसद श्री अमित शाह शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार-

मुख्यमंत्री 5 सितम्बर को दोपहर 12.15 बजे राजधानी रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 12.45 बजे डोंगरगढ़ पहुंचेंगे और बम्लेश्वरी माता के पूजा-अर्चना करेंगे। इस अवसर पर वहां अटल विकास दूत अभियान का शुभारंभ होगा।

बम्लेश्वरी माता के मंदिर परिसर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर मुख्यमंत्री और श्री अमित शाह दोपहर 1.10 बजे डोंगरगढ़ के प्रज्ञागिरी मैदान पहुंचेंगे और वहां राजनांदगांव तथा कबीरधाम जिलों के लिए आपातकालीन नागरिक सुविधाओं से संबंधित डायल 112 के वाहनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इस अवसर पर वहां राज्य सरकार के नवा छत्तीसगढ़ 2025 और अटल विकास यात्रा के थीम सान्ग का प्रदर्शन होगा साथ ही नवा छत्तीसगढ़ 2025 के प्रतीक चिन्ह का विमोचन और वेबसाईट का शुभारंभ भी किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि रमन सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के रजत जयंती वर्ष 2025 के लिए अटल दृष्टि पत्र का प्रारूप तैयार किया है। इसमें वर्ष 2025 के छत्तीसगढ़ के विकास की परिकल्पना पर आधारित कई संकल्प और लक्ष्य घोषित किए गए हैं। अटल विकास यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में डोंगरगढ़ में नवा छत्तीसगढ़ 2025 के ब्रोशर्स और मिस्ड कॉल का भी शुभारंभ होगा। मिस्ड कॉल के जरिए लोग वर्ष 2025 के छत्तीसगढ़ के लिए अपने सुझाव दे सकेंगे। आमसभा में तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को साइकिल और सिलाई मशीन तथा संचार क्रान्ति योजना के तहत हितग्राहियों को स्मार्ट फोन भी वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री डोंगरगढ़ से अपरान्ह 3 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा तखतपुर (जिला-बिलासपुर) के लिए रवाना होंगे।

Spread the love

You may have missed