July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

फ्लाइंग स्क्वाड टीम की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, वाहन चेकिंग के दौरान 2 करोड़ 66 लाख रुपए जब्त किए

कवर्धा। चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के दशरंगपुर चेक पोस्ट में वाहनों की जांच के दौरान दो करोड़ 66 लाख रूपए बरामद हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से एक गाड़ी बैंकों में रकम ट्रांसफर किए जाने वाली वैन है। इतनी बड़ी रकम बरामद होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर मामले की पड़ताल की जा रही है। कार में सवार लोगों से पूछताछ जारी है कि इतनी बड़ी रकम के परिवहन की असल वजह क्या है? ये रकम कहां से लाई जा रही थी? इसका उद्देश्य क्या था?

गौरतलब है कि चुनाव आयोग के निर्देश पर प्रदेशव्यापी सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। दशरंगपुर में बने चेक पोस्ट में भी रूटिन जांच के दौरान ही करोड़ों की रकम की बरामदगी हुई। जांच के दौरान एमपी 09 जीजी 4229 नंबर की कार से 75 लाख रूपए नगद और सीजी 04 जेसी 9182 नंबर की कार से 1 करोड़ 91 लाख रूपए नगद रकम बरामद की गई।

जांच के दौरान पकड़ी गई रकम की सूचना फौरन ही जिला निर्वाचन अधिकारी को दी गई। सूचना मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार शरण ने व्यय टीम और इन्कम टैक्स की टीम को चैक पोस्ट के लिए रवाना कर दिया है। विभागीय अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक चुनावी आचार संहिता के दौरान अब तक की सबसे बडी कार्रवाई है। पकड़ी गई रकम को संदिग्धों के द्वारा बैंक की गाडी से ले जाया रहा था। गौरतलब है कि चुनाव के समय अवैध रकम को पहुंचाने और अवैध सामग्रियों के पार करने के लिए ऐसी कार की मदद ले रहे है।

कार्रवाई में जुटी टीम

2 करोड़ से ज्यादा पकड़ी गई नगदी के बारे में संदिग्धों के द्वारा कोई जबाव नहीं दिया गया। मौके पर पहुंचे जांच अधिकारियों के द्वारा रकम के बारे में पूछताछ की जा रही है। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए नगदी रकम, अवैध शराब, साड़ी व अन्य सामग्री को वितरित कर सकते है। वहीं चुनाव आयोग के द्वारा निष्पक्ष मतदान के लिए चुनाव आयोग के द्वारा सघन जांच की जा रही है।

Spread the love

You may have missed