October 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

भूपेश बघेल ने कहा- जनता ने दिया ऐतिहासिक फैसला, अभी तो सिर्फ सेमीफाइनल जीते हैं, फाइनल भी जीतेंगे…

रायपुर। विधानसभा चुनाव में आ रहे परिणाम से अभिभूत प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश की जनता ने ऐतिहासिक फैसला दिया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल में मिली जीत बताते हुए कहा का वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को फाइनल बताते हुए कहा कि 2019 मोदी सरकार फिनिश के नारे के साथ हम काम करेंगे।

विधानसभा चुनाव में जोरदार सफलता के बाद कांग्रेस भवन में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह सरकार के पास बेहिसाब पैसा, भ्रष्ट अधिकारियों और षड्यंत्रकरियों की फौज थी, उसके बाद भी जो निर्णय जनता का है वो अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता चट्टान की तरह खड़े रहे और अमित शाह के 65 प्लस के नारे पर काम करते हुए नरेंद्र मोदी, अमित शाह और रमन सिंह की तिकड़ी को धूल चटाने का काम किया।

जिस एजेंडे पर जनता ने दिया मत उसे पूरा करेंगे

इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कांग्रेस की जीत को ऐतिहासिक पल बताते हुए कहा कि चुनाव परिणाम को लेकर सभी में उत्सुकता थी। प्रदेश से लेकर दिल्ली में और पूरे हिन्दुस्तान में उत्सुकता थी। कौन पांच राज्यों में जीतेगा। इस चुनाव ने साबित कर दिया कि अगर जनता चाहे उसके सामने दारु, पैसा और बल कोई काम नहीं आता। ये जो जनादेश दिया है, कांग्रेस के एजेंडे पर दिया है। विश्वास किया, स्वीकार और विश्वास किया। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी और अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर आश्वस्त किया कि जो-जो एजेंटा कांग्रेस के सामने है। उसको ईमानदारी के साथ और निर्धारित समयसीमा के भीतर पूरा करेंगे। यह हमारा दृढ़ संकल्प है।

बुधवार को होगी निर्वाचित प्रतिनिधियों की बैठक

पुनिया ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कौन मुख्यमंत्री होगा इसको लेकर सवाल किया जाता है। कांग्रेस पार्टी की परंपरा के अनुसार चुने हुए प्रतिनिधि अपनी राय राष्ट्रीय अध्यक्ष हाई कमान को बता देंगे, और वो जो इंगित करेंगे, उसी के हिसाब से प्रस्ताव होगा। और यह प्रक्रिया कल (बुधवार) से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश में कलेक्टिव लीडरशिप की तारीफ करते हुए कहा कि सभी ने अच्छे मार्जिन से चुनाव जीता है।

Spread the love

You may have missed