October 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का कांग्रेस पर हमला कहा-60-65 साल से कांग्रेस ने नही किया विकास, भाजपा सरकार है गरीबों की सरकार

बालोद। डिलेश्वर देवांगन। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के दौरान आज 12 बजे गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम अर्जुन्दा में आयोजित आमसभा में 74.94 करोड़ रूपए लागत के 74 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास कर जिले को विकास कार्यों की सौगात दी। इनमें 25.57 करोड़ रूपए लागत के 40 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 49.37 करोड़ रूपए लागत से बनने वाले 34 विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास किये। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह जिन कार्यों का लोकार्पण किया। उसमें 16.71 करोड़ रूपए लागत के खरखरा स्पील चैनल में शूटफॉल निर्माण, एक करोड़ 94 लाख रूपए लागत के आई.टी.आई. डौण्डीलोहारा में 50 सीटर कन्या छात्रावास एवं अधीक्षिका सह चौकीदार आवासगृह निर्माण, एक करोड़ 92 लाख रूपए लागत के एस.टी.एन. योजना के अंतर्गत ग्राम फिरतुटोला (जुन्नपानी) में नवीन 33/11 के.व्ही. 1ग्5 एम.व्ही.ए. विद्युत उपकेंद्र की स्थापना, एक करोड़ 40 लाख रूपए लागत के शासकीय महाविद्यालय अर्जुन्दा में आठ नग अतिरिक्त कक्ष का निर्माण, एक करोड़ 17 लाख रूपए लागत के सड़क निर्माण मेनरोड टी 07 से चिखली मार्ग और 62.55 लाख रूपए लागत के चौदह गॉवों में स्वच्छ पेयजल प्रदाय हेतु सोलर सह हैण्डपम्प स्थापना आदि कार्य प्रमुख रूप से शामिल हैं। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह जिन कार्यों का शिलान्यास किया उसमें 21.12 करोड़ रूपए लागत के ग्राम कुथरेल, भाठागॉव, औरी, परसाही मार्ग, तीन करोड़ 80 लाख रूपए लागत के ब्रिज निर्माण अछोली से संजारी, दो करोड़ 46 लाख रूपए लागत के ब्रिज निर्माण चौरेल से मोहलाई, दो करोड़ 41 लाख रूपए लागत के ब्रिज निर्माण भिलाई से तिलखैरी और दो करोड़ 32 लाख रूपए लागत के ब्रिज निर्माण मेन रोड से मोंगरी आदि कार्य प्रमुख रूप से शामिल हैं। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं में एक लाख 70 हजार 875 हितग्राहियों को लाभान्वित किया। मुख्यमंत्री द्वारा जिले के 92 हजार 414 किसानों को 115 करोड़ 27 लाख रूपए का धान बोनस, 70 हजार 389 हितग्राहियों को आबादी पट्टा, श्रम विभाग की योजना के तहत 2600 हितग्राहियों को सायकल वितरण, एक सौ हितग्राहियों को सिलाई मशीन, 1500 हितग्राहियों को श्रमिक औजार, 1500 सुरक्षा उपकरण, छह हितग्राहियों को ई-रिक्शा, एक सौ हितग्राहियों को इलेक्ट्रानिक तराजू, दो हजार हितग्राहियों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, कृषि विभाग की योजना के अंतर्गत 150 किसानों को मिनीकीट, वन विभाग के 54 तेंदुपत्ता फड़मुंशियों को सायकल और उद्यानिकी विभाग की योजना के अंतर्गत 35 हितग्राहियों को मिनीकीट भी वितरण किया।

हुआ भव्य स्वागत
मुख्यमंत्री रमन सिंह के अर्जुन्दा पहुचते ही भाजपा के पदाधिकारियों व नेताओं, जिले के अधिकारियों ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा कि चना का अब 300 रुपये बोनस दिया जाएगा, बालोद को जिला बनाने की सौगत मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ही दी। कार्यक्रम में युवाओं में काफी उत्साह देखा गया। मुख्य अतिथि डॉ रमन सिंह ने कहा कि 11 बजे से आप सभी उपस्थित हुए आज से पहले गुंडरदेही में इतनी बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति पहली बार देखा। इस बार युवा मोर्चा ने तय कर लिया है इस बार फिर भाजपा की सरकार बनाना है। मुख्यमंत्री ने जिले के किसानों को 115 करोड़ के बोनस की सौगात दी।
60-65 साल से कांग्रेस की सरकार रही लेकिन विकास नही हुआ। गरीब के हित की बात करने वाले कांग्रेस ने आज तक गरीबों के बारे में नही सोचा लेकिन भाजपा सरकार ने गरीबों के लिए स्मार्ट कार्ड, गरीबों के लिए पक्का मकान जैसी योजनायें निकली।

Spread the love

You may have missed