July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

राहुल गांधी की बड़ी घोषणा- टाटा स्टील प्लांट के लिए अधिगृहित की गई जमीन वापस करेंगे आदिवासियों को , पंजाब के जैसे छत्तीसगढ़ को बनाएंगे कृषि सेक्टर

जगदलपुर। प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बस्तर संभाग के चरामा और जगदलपुर में आमसभा ली। इस दौरान राहुल गांधी ने राहुल ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर अनेकों सौगात देने की भी घोषणा की। वहीं एक बार फिर केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने नक्सलवाद के मुद्दे बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने नेताओं को खोया है। राहुल गांधी ने भाषण की शुरुआत मोदी पर निशाना साध कर किया। नक्सलवाद से लेकर राफेल तक। राहुल ने मोदी पर राफेल डील में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया। इससे पहले राहुल गांधी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लाल बाग मैदान में लोगों की भीड़ उमड़ी। इसी मैदान पर कल मोदी ने भी आमसभा ली थी।

पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ को बनाएंगे कृषि सेक्टर

राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की यहा सरकार आने वाली है। मैं आपसे झूठा वादा करने नहीं आया। छत्तीसगढ़ के किसानों को कहता हूं आप सबेरे चार बजे उठते हो मेहनत करते हो। 10 दिन के भीतर कांग्रेस पार्टी आप का सारा कर्जा माफ कर देगी। रमन सिंह ने किसानों का बोनस छीना कांग्रेस पार्टी आप को बोनस देगी । दो साल के लिए उन लोगों ने बोनस नहीं दिया कांग्रेस पार्टी उन दो सालों का बोनस भी देगी। कांग्रेस पार्टी फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोलेगी, हर ब्लाक जिले में जाकर अपनी सब्जियां फल फूड प्रोसेसिंग यूनिट में देगा। वहां किसानों का बेटा को भी रोजगार मिलेगा। हम पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ को कृषि का सेक्टर बनाना चाहते हैं वहां छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार देंगे।

टाटा स्टील प्लांट की अधिग्रहित जमीन आदिवासियों को वापस देंगे

राहुल ने आदिवासियों और किसानों की जमीन अधिग्रहण पर मोदी और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि पेसा कानून के तहत आदिवासियों को उनकी जमीन का हक देंगे। किसान को बगैर पूछे जमीन नहीं ली जाएगी। अगर किसान जमीन देने का मूड़ बनाया तो बाजार से 4 गुना दर पर पैसा देंगे। मोदी जी आए रमन सिंह आए तो आदिवासी किसानों को बगैर पूछे उनकी जमीनें छीना जाने लगा। हमारी सरकार आएगी फिर हम कानून लाएंगे। अगर किसान की जमीन ली गई और अगर पांच साल तक उद्योग लगा नहीं तो जमीन किसान को वापस की जाएगी। यहां टाटा स्टील प्लांट के लिए सरकार ने आदिवासियों से उनकी जमीनें छीनकर टाटा को जमीन दी लेकिन सालों बीत गए यहां टाटा ने कुछ भी नहीं किया। कांग्रेस की सरकार बनते ही टाटा स्टील प्लांट के लिए जो 4 हजार एकड़ जमीन सरकार ने ली उसे सरकार बनते तत्काल वापस किया जाएगा। राहुल गांधी ने जनता से अपील की कि भाजपा और आरएसएस को हटाईये और कांग्रेस की सरकार बनाईये।

भूपेश और टीएस ने भी ललकारा

राहुल गांधी के भाषण से पहले पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मंच से भाजपा निशाना साधा और झीरमघाटी नक्सल हमले का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना है। 2013 में जो परिवर्तन अधूरा रह गया था उसे पूरा करना है। वहीं नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों को लूटने, युवाओं को ठगने का काम बीजेपी सरकार ने किया है। बस्तर में आदिवासियों के साथ अन्याय हुआ, अत्याचार हुए है, उन्हें अधिकारों से वंचित रखा गया है, मैं उम्मीद करता हूँ बस्तर में हम 12 के 12 सीट जीतेंगे आप बस्तर से नई सरकार बनाएंगे।

Spread the love

You may have missed