July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

रीवा में दो साल पहले बना मुआवजा का आज तक नही मिला चेक, सीएम हेल्पलाइन में शिकायत का अधिकारी घर बैठे कर देते हैं निदान, किसान ने कहा मुख्यमंत्री निवास पर करूँगा भूख हड़ताल

रीवा/भोपाल। सरकारी अधिकारी मुख्यमंत्री हेल्प लाइन का पलीता लगा रहे हैं। किसान परेसान है। दो साल पहले आई बाढ़ का मुआवजा बना लेकिन किसान के हाथ आज भी चेक नही पहुचा। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में बार बार शिकायत करने के बाद शिकायत का निराकरण किये बिना ही अधिकारी ऑनलाइन घर बैठे निदान कर रहे हैं। अशिकारियों की इन्ही कारगुजारियों का भुगतान आज सरकार को चुनाव में भुगतना पड़ रहा है।

दरअसल ग्राम पंचायत मोहरबा 482, पटावरी हल्का न 28, तहसील सेमरिया, जिला रीवा में एक किसान को दो वर्ष पहले आई बाढ़ में हुई फसल नुकसान का मुआवजा 13600/- रुपये बना जिसका चेक किसान को दिया गया, चेक में गलत जानकारी लिखी होने के कारण किसान ने क्षेत्र के पटवारी रेणु सिंह को वापस कर दिया कि इसमें सुधार करवा दिया जाए।

किसान के अनुसार कई बार पटवारी से पूछने पर चेक नही मिला। बाद में पटवारी ने कहा चेक गुम हो गया है इसकी सूचना थाने में देकर कॉपी लाने से दूसरा चेक मिलेगा, किसान ने वह भी कर दिया। अब तहसीलदार कर रहे फिर थाने में एफआईआर कराओ। किसान का आरोप है पटवारी ने पैसे की मांग की कर कहा बाबू को 5000 रुपये देना पड़ेगा। अब किसान का कहना है खेत बेचकर रिस्वत कहा से दू।

इस बात की शिकायत किसान ने कई बार सीएम हेल्पलाइन में भी की जिसका निराकरण अधिकारी कर दिए। किसान का कहना है अब मुख्यमंत्री निवास में जाकर भूखकर करूँगा और कोई चारा नही बचा है।
सीएम हेल्प लाइन में की गई शिकायत क्र 5836816, 6969139,

Spread the love

You may have missed