December 2, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

रीवा में मुख्यमंत्री शिवराज की भांजिया हो रही लगातार गायब, पुलिस के हाथ खाली, जिला बना अपराधियों का गढ़

रीवा। रीतेश तिवारी (विशेष संवाददाता) एक तरफ सरकार चुनाव की तैयारियों में सरगर्मी से लगी है दूसरी तरफ प्रदेश में अपराधियों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। देश भर में बच्चियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बहस छिड़ी हुई है वही प्रदेश के प्रिय मामा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश में उनकी भंजिया सुरक्षित नही है।

बाच्चियों के असुरक्षा के मामले में रीवा दम तोड़ रहा है, और पुलिस हाथ पर हाथ रख कर बैठी है। हाल ही में रीवा से लगातार नाबालिक बाच्चियों के अपहरण हुए हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन के हाथ खाली है।

प्रदेश के दिग्गज मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल के पैतृक गांव से गायब हुई नाबालिक की खबर आज तक पुलिस नही लगा सकी, वही दूसरी घटना प्रिय मामा के स्कूल चले अभियान के तहत मन लगा कर पढ़ाई करने वाली 12वी की छात्रा का दिन दहाड़े अपहरण हो गया।

इन दोनों मामलों में पुलिस अभी तक खाली हाथ नजर आई है। इस खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप तो मचा साथ ही जनता के मन मे असुरक्षा का माहौल बन गया है। अपहृत बच्चियां किस हालत में और कहां है ये आज तक पता नही लग पाया है।

लोगो का आरोप है पुलिस का खौफ अब अपराधियो में नही रहा लिहाजा अब कही भी किसी भी वक्त वारदात करने से नही चूक रहे है। पुलिस इन दिनों अपराधियो पर मेहरबान भी नजर आ रही है।

अपहरण हुई छात्रा के साथ गाव के सरहंगों ने की थी छेड़खानी पुलिस में लिखित शिकायत के बाद भी नही हुई थी कोई कार्यवाही नतीजा सामने ?

11 जनवरी को स्कूल जाते वक्त गाव के कुछ सरहंगों ने छात्रा के साथ छेड़खानी की थी। दो दिनों तक बत्तमीजी कर रहे सरहंगों के खिलाफ छात्रा ने नईगढ़ी थाना और अपने स्कूल के प्राचार्य के पास लिखित शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन न पुलिस ने छात्रा की बात को गहराई से लिया न स्कूल के प्राचार्य ने। छात्रा जिन आरोपियों के खिलाफ शिकायत की थी वो भी घटना के दिनाक से लापता है । अंदेशा लगाया जा रहा है कि वही आरोपी है। एसपी ने टीम गठित की है उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर दबिश दी जा रही है लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी कोई सुराग न मिलना हम सब के लिए चिंता का विषय वन चुका है।

रीवा के साथ पूरा प्रदेश बन चुका अपराध का गढ़, मासूम नही है सुरक्षित- दिवाकर द्विवेदी

रीवा जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिवाकर द्विवेदी ने कहा जिस प्रदेश में मुख्यमंत्री की भंजिया सुरक्षित न हो उस प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था का अनुमान लगाया जा सकता है। मध्यप्रदेश अपराधियों पनाह गार बन गया है, विशेषकर रीवा अपराधियों का गढ़ बन चुका है। पुलिस का कोई डर अपराधियों में बचा नही। जनता में आक्रोश व्याप्त है। सरकार पूरी तरह निष्क्रीय हो चुकी है।

Spread the love

You may have missed