September 29, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू, वोटर लिस्ट का विस्तृत प्रकाशन बुधवार को

रायपुर। विधानसभा चुनाव के बाद निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में सीईओ ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग बैठक कर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी।

सुब्रत साहू ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्यक्रम बुधवार को मतदाता सूची के विस्तृत प्रकाशन के साथ प्रारंभ होगा। 26 दिसंबर से 25 जनवरी तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, काटने व नाम पता संशोधन के लिए विशेष अभियान चलेगा।

वोटर लिस्ट में एक जनवरी 2019 को 18वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा। इसी पुनरीक्षण के आधार पर 22 फरवरी को लोकसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची का अंतरिम प्रकाशन होगा।

बैठक में सीईओ साहू ने लोकसभा चुनाव मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए राजनीतिक दलों के सदस्यों से अपील किया कि वे अधिक से अधिक लोगों को मतदाता सूची में नाम जोड़वाने की अपील करें। बैठक में निर्वाचन आयोग के यूएस अग्रवाल सहित इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से केके शुक्ला एवं अफसार अली तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के एसएन कमलेश शामिल हुए।

Spread the love

You may have missed