July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

शुरूआती रूझानों में बढ़त कांग्रेस को, 41 सीटों पर कांग्रेस 20 सीटों पर बीजेपी को बढ़त, जेसीसी 2सीटों पर आगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरूआती रूझान में कांग्रेस को बढ़त मिलती नजर आ रही है। पहले दौर की काउटिंग खत्म होने के बाद सामने आ रहे आंकड़े बताते हैं कि 38 सीटों पर कांग्रेस, तो वहीं 21 सीटों पर बीजेपी को बढ़त मिल रही है। वीआईपी सीटों पर नजर डाले, तो राजनांदगांव से डाक मत पत्रों की गिनती खत्म होने के बाद सामने आए आंकड़ों में कांग्रेस प्रत्याशी करूणा शुक्ला आगे रही हैं। करूणा मुख्यमंत्री डाॅक्टर रमन सिंह को चुनौती दे रही है।

इधर मरवाही से अजीत जोगी, भिलाईनगर से प्रेमप्रकाश पांडेय, बिल्हा से धरमलाल कौशिक, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, अंबिकापुर से टी एस सिंहदेव, पाटन से भूपेश बघेल, कवर्धा से मो.अकबर, मुंगेली से पुन्नूलाल मोहिले, कोटा से रेणु जोगी, खरसिया से ओमप्रकाश चौधरी आगे चल रहे है। वहीं नारायणपुर से केदार कश्यप, रायपुर पश्चिम से राजेश मूणत, बिलासपुर से अमर अग्रवाल पिछड़ रहे हैं।
कसडोल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के गौरीशंकर अग्रवाल शुरूआती रूझानों में कांग्रेस की शकुंतला साहू से 1400 वोट से पीछे चल रहे हैं। वहीं भाटापारा से बीजेपी उम्मीदवार शिवरतन शर्मा पीछे चल रहे हैं। जेसीसी उम्मीदवार चैतराम साहू इस सीट से लीड करते नजर आ रहे हैं।

Spread the love

You may have missed