October 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

सुकमा जिले में 7 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमा। जिले में आठ लाख, तीन लाख व एक लाख के इनामी समेत सात नक्सलियों ने एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया है।

वहीं नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के ढोढेरबेड़ा से पुलिस की संयुक्त पार्टी ने एक-एक लाख के इनामी चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि जिला मुख्यालय में आठ लाख के इनामी कंपनी नंबर तीन के सदस्य पोडियम मासा समेत सात नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। मासा के विरुद्ध आसीरगुड़ा विस्फोट समेत कई गंभीर मामले दर्ज हैं।

इसके अलावा बारसे कैलाश प्लाटून नंबर चार सेक्शन बी का डिप्टी कमांडर था। इस पर तीन लाख का इनाम घोषित है। अन्य समर्पितों में माड़वी सोमड़ा जनताना सरकार अध्यक्ष एक लाख का इनामी, ताती लखमा, वेको आयता, कवासी जोगा व करटम बुधरा शामिल हैं।

वहीं दूसरी ओर एएसपी नारायणपुर अनिल सोनी ने बताया कि एसटीएफ और डीआरजी के जवान गुदाड़ी, बड़े ढोढेरबेड़ा व आदेर की ओर सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। ढोडेरबेड़ा के जंगल के पास घेराबंदी कर कुछ संदिग्‍धों को पकड़ा। पूछताछ करने पर उनकी शिनाख्त कमलूराम ध्रुव, फगडूराम ध्रुव, संतूराम कोर्राम व कट्टाराम उर्फ संदीप कोर्राम के रूप में की गई। चारों नक्सली नक्सल संगठन में मिलिशिया सदस्य के रूप में काम करते थे। इन पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित है।

Spread the love

You may have missed