July 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने किया बड़ा खुलासा: जज को प्रभावित करने की हुई कोशिश

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की जज इंदिरा बनर्जी ने एक ओपन कोर्ट में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि “एक मौजूदा कॉरपोरेट केस में उन्हें प्रभावित करने की कोशिश की गई।”

खुलासे के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि यदि कोर्ट के किसी जज को किसी व्यक्ति द्वारा प्रभावित करने की कोशिश की गई तो उक्त व्यक्ति के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का केस चलाया जाएगा।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने यह टिप्पणी ऐसे वक्त में की है, जब सुप्रीम कोर्ट की जज इंदिरा बनर्जी ने एक ओपन कोर्ट में इस बात का खुलासा किया है कि “एक मौजूदा कॉरपोरेट केस में उन्हें प्रभावित करने की कोशिश की गई।” जस्टिस बनर्जी ने यह बात एक होटल विवाद से संबंधित केस की सुनवाई के दौरान कही। इससे पहले उन्होंने कुछ वकीलों को यह बात बतायी थी। हालांकि जस्टिस बनर्जी ने गुरुवार को केस की सुनवाई इस बात का खुलासा किया।

जस्टिस बनर्जी इस वक्त जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली एक बेंच का हिस्सा हैं। इस घटना के खुलासे के बाद जस्टिस अरुण मिश्रा ने कोर्ट को बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने जस्टिस इंदिरा बनर्जी को फोन किया और उन्हें प्रभावित करने की कोशिश की। उल्लेखनीय है कि फोन आने के बाद जस्टिस इंदिरा बनर्जी ने जस्टिस अरुण मिश्रा से बातचीत करते हुए खुद को इस केस से अलग करने की बात कही थी। हालांकि जस्टिस अरुण मिश्रा ने उन्हें ऐसा ना करने की सलाह दी थी।
बता दें कि जस्टिस बनर्जी को हाल ही में प्रमोट कर सुप्रीम कोर्ट का जज बनाया गया है।

Spread the love

You may have missed