July 31, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का शत-प्रतिशत प्रथम डोज का टीकाकरण कराने वाला महासमुन्द जिले का पहला गांव बना अर्जुण्ड

महासमुन्द 17 जून 2021, सभी जगह शहरों में कोरोना के टीकाकरण को लेकर मारामारी मची है वही ग्रामीण इलाकों में कोरोना को लेकर अलग अलग अफवाहे फैली है। इन सब परेशानियों के वावजूद महासमुन्द जिले के अंतर्गत सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम अर्जुण्डा के 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पात्र नागरिकों को कोविड-19 के पहला डोज का शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन कराने वाला जिले का पहला गांव है।
गांव के सरपंच चित्रसेन बीसी और प्रबुद्ध लोगों ने मिलकर ग्रामीणों को न सिर्फ कोरोना के टीकाकारन के लिए जागरूक कराया बल्कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सामंजस्य बनाकर टीका भी उपलब्ध कराया। इस प्रकार पूरे गाँव के 18 वर्ष से ऊपर की उम्र वालों को टीकाकारन हो सका है।

अभी ये है जिनको गांव में नहीं लगा टीका
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व में यहां 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का पहले चरण का टीकाकरण पूर्व में किया जा चुका है। फिर भी अपवाद स्वरूप मात्र 15 से 20 ऐसे लोग छुटे हुए हैं। जिनमें गर्भवती माताएं, गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति एवं किसी अन्य कारणों से गांव से बाहर गए हुए हैं। या टीकाकरण के प्रोटोकॉल से बाहर आते है।

डॉ सुधीर भोई ने ग्रामीणों, सरपंच और स्वास्थ्य कर्मियों को दी बधाई
भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ महासमुंद जिला अध्यक्ष डॉ सुधीर भोई ने सरपंच, ग्रामीणों और स्वास्थ्य विभाग की सराहना करते हुए बधाई दी है। डॉ भोई ने कहा लोगों में इस बिमारी के बारे में जागरूकता आ रही है। जानकारी, समझदारी और संयम से ही इस बिमारी से लड़ा जा सकता है ।

Spread the love

You may have missed