September 22, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

वाह !! 11 साल के बालक ने सोशल मीडिया के माध्यम से गुमशुदा कुत्ते को ढूंढ निकाला…

रायपुर 30 मई 2021, लोग सोशल मीडिया का उपयोग दुरुपयोग दोनों ही कर रहे हैं. अधिकतर बच्चों में यह देखा गया कि सोशल मीडिया का उपयोग मात्र अपने इंटरटेनमेंट के लिए करते हैं जिसमें गेम खेलते हैं या कुछ और भी फोटो सर्च चैट करने के लिए उपयोग किया करते हैं. लेकिन किसी ने सोचा नहीं होगा कि एक 11 साल के बच्चे ने उसी सोशल मीडिया का उपयोग करके एक वकील साहब के गुमशुदा कुत्ते को कुछ ही घंटों में ढूंढ निकाला जिसके बाद वकील साहब ने बच्चे को बुलाकर धन्यवाद दिया.

दरअसल 11 वर्षीय कक्षा छठी का छात्र आदित्य ताम्रकार लिली चौक निवासी समाचार पत्र में देखा की एक वकील साहब ने अपने कुत्ते के गुम होने की सूचना प्रकाशित करवाई है.

गुमसुदा कुत्ते के विज्ञापन में लिखा था “सिविल लाइन निवासी ठाकुर आनंद आनंद मोहन सिँह अधिवक्ता के निवास से 2 वर्षीय फीमेल बुल मास्टीक कल सुबाह से गायब है और प्रेग्नेंट भी है. पता बताने वाले को उचित इनाम दिया जायेगा.

आदित्य ने यह पढ़कर कुत्ते को बचाने के लिये सोशल मीडिया में एक पेज बनाया है, जिसका नाम रखा “Save animal and environment”. इस पेज में उसने कुत्ते की फोटो समेत डिटेल डाली व्हाट्सप्प ग्रुप बनाया और अपने टीचर, दोस्त रिस्तेदार सभी को जोड़कर यह रिक्वेस्ट किया कि इस तस्वीर को सभी सोशल मीडिया में शेयर करें.

आदित्य का फार्मूला काम आया और कुत्ता शाम तक मिल गया. जिसके बाद वकील साहब ने आदित्य को बुलाकार धन्यवाद दिया..

Spread the love

You may have missed