September 21, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

फोटो:हरिभूमि

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में तबलीगी जमात के 12 लोग मस्जिद में पकड़े गये, लम्बे समय से किरन्दुल-बचेली में छिपे थे…… तबलीगी जमात में शामिल होने वालों से 9000 लोगों को कोरोना वायरस का ख़तरा…

दंतेवाड़ा,02 अप्रैल 2020। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल लोगों की देश भर में तलाश तेज हो गई है। लगातार इनका आंकड़ा बढ़ रहा है। इसी कड़ी में बचेली मस्जिद के अंदर तबलीगी जमात के 12 लोग पकड़े गये हैं।

मस्जिद सर्चिंग के दौरान प्रशासन को 12 लोग छिपे मिले हैं। जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग जिले से बाहर के बताये जा रहे हैं, जिनके लम्बे समय से किरन्दुल-बचेली में छिपे होने की खबर है। प्रशासन सभी को आईसोलेट करने की कवायद में जुटा हुआ है।

दंतेवाड़ा CMHO डॉ सांडिल्य ने एसजी न्यूज़ को बताया कि ये लोग 6 मार्च से यहाँ थे चूँकि इन लोगों नाम लिस्ट में नहीं था इसलिए यह स्थिति निर्मित हुई. पहले इन्हे वही वही आइसोलेट किया गया था जहा ठहरे थे आज इन्हे हॉस्पिटल में आइसोलेशन में रखा गया है.

तबलीगी जमात में शामिल होने वालों से 9000 लोगों को कोरोना वायरस का ख़तरा
बता दें नई दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके में हुए तबलीगी जमात के एक आयोजन के बाद देशभर में करीब नौ हज़ार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं. जमात के कार्यक्रम में कम से कम 7600 भारतीय और 1300 विदेशी लोग जुटे थे. इनमें से अधिकतर लोग अब दिल्ली से बाहर हैं. ये देश के अन्य राज्यों में गए हैं. ऐसे में कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ गया है. जमात का यह इवेंट भारत में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर सामने आया है.

Spread the love

You may have missed