October 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

CG : 19 फरवरी से रायपुर से बंद होंगी जेट की उड़ानें, ये है वजह

रायपुर। लगातार बढ़ रही रायपुर से हवाई सेवाओं को झटका लगने वाला है। बताया जा रहा है कि अगले साल 19 फरवरी से रायपुर से उड़ानें भरने वाले जेट विमान बंद होने वाले हैं। विमानन सूत्रों का कहना है कि इसके लिए कंपनी ने यहां अपने कर्मचारियों को निर्देश भी दे दिए हैं तथा विमान बंद करने की तैयारी की जा रही है।

गौरतलब है कि लगातार घाटे के चलते जेट एयरवेज का सौदा एतिहाद से हो गया है। इसके चलते कंपनी की काफी फ्लाइटें बंद हो रही हैं, लेकिन बहुत से क्षेत्रों में जेट एतिहाद के नाम से उड़ान सेवाएं जारी रहेंगी। इस प्रकार कंपनी की फ्लाइट बंद होने से दिल्ली व मुंबई के लिए हवाई सेवाएं कम हो रही हैं। हालांकि अभी तक स्वामी विवेकानंद विमानतल के पास कंपनी की ओर से कोई ऑफिशियल आदेश नहीं आया है।

दिल्ली व मुंबई के लिए है जेट की उड़ानें

जेट एयरवेज की रायपुर से दिल्ली व मुंबई के लिए दो फ्लाइटें उड़ान भरती हैं। इस प्रकार आना-जाना मिलाकर चार फ्लाइटें हैं।

उड़ानें कम होने से बढ़ेगी कंपनियों की मनमानी

उड़ानें कम होने से विमानन कंपनियों की हवाई फेयर के लिए मनमानी बढ़ेगी। बताया जा रहा है कि इसके लिए अभी से तैयारी भी शुरू हो गई है।

इलाहाबाद के लिए भी चर्चा शुरू

विमानन सूत्रों का कहना है कि कुंभ से इलाहाबाद के लिए हवाई सेवा शुरू करने की भी तैयारी की जा रही है। इसके लिए कुछ दिनों में शेड्यूल भी जारी होने के संकेत मिल रहे हैं। इस हवाई सेवा के लिए भी काफी ज्यादा उत्साह बना हुआ है। विमानन अधिकारियों का कहना है कि इलाहाबाद के लिए ट्रैफिक भी काफी अच्छा मिलने के संकेत हैं। इसलिए कुंभ के समय से ही इस उड़ान को शुरू किए जाने की बात चल रही है। अगले साल जनवरी तीसरे हफ्ते तक इसका शेड्यूल भी आ सकता है।

Spread the love

You may have missed