October 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बानी कमिटी पर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने उठाया सवाल,… क्या विभागीय मंत्री से सचिव बड़े हो गए?

रायपुर, 31 जुलाई 2020. पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर का राज्य सरकार पर फिर बड़ा हमला, 3 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने एक बार फिर राज्य सरकार पर बड़ा हमला किया है. पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने तीन मंत्रियों से इस्तीफे की मांग की है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया और स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से अजय चंद्राकर ने इस्तीफा माँगा है.

अजय चंद्राकर ने ट्वीट कर कहा है कि राज्य शासन ने 2020-21 में राजस्व की कमी के कारण मुख्यमंत्री समग्र विकास नगरीय अधोसंरचना विकास, श्रम विभाग एवं सभी अधिकरण की राशि स्वीकृत के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता एवं वित्त सचिव तथा अन्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति बनाई है. यह समिति प्रोटोकॉल के तहत ही गलत है. क्या विभागीय मंत्री से सचिव गण बड़े हो गए? क्या मंत्रीगण, सांसद तथा विधायकों को सचिवों के पास आवेदन देना पड़ेगा? राज्य सरकार को वित्तीय स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. यह स्थिति बनी रहती है तो मंत्री गणों का अपमान है

Spread the love