September 29, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

प्रधानमंत्री मोदी का आया अचानक फ़ोन….. रायपुर की रजनी ताई को फोन पर कहा- आशीर्वाद बनाए रखिएगा…

रायपुर 21 अप्रैल 2020. हैलो…मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं..। अपने फोन पर यह आवाज सुनकर भाजपा नेता सच्चिदानंद उपासने चौंक गए। प्रधानमंत्री मोदी ने सच्चिदानंद से उनकी मां रजनी उपासने से बात करने की इच्छा जाहिर की। रजनी ने फोन लिया और पीएम से बात की। मोदी ने दूसरी तरफ से कहा- प्रणाम, घर में कौन-कौन है। रजनी ताई ने बताया कि बेटे और बहू हैं।

बहु से भी हुई बात
पीएम ने कहा कि दीजिए बहुरानी को फोन। उनकी बहूप्राची उपासने ने भी बात की। पीएम ने कहा- नमस्ते, ताईजी ने बड़ी सेवा की है, पार्टी की भी, हमारी भी।
पीएम ने आगे कहा कि मैंने तो ऐसे ही फोन किया, पुराने लोगों को अच्छा लगे इसलिएमैंने कहा आर्शीवाद ले लूं। रजनी ताई ने सहज अंदाज में पूछा कि रायपुर आना होगा क्या आपका, पीएम ने जवाब दिया- नहीं, अभी तो लॉकडाउन है, मगर जरूर आऊंगा। आप आर्शीवाद दें कि देश इस तकलीफ से बाहर निकले। जवाब में रजनी ताई ने कहा- मेरा आर्शीवादा हमेशा आपके साथ है, खूब आगे बढ़िए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतनी व्यस्तता के बाद भी पार्टी के पुराने और वरिष्ठजनों से सीधे बात कर उनका उत्साहवर्द्धन कर रहे हैं, आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं।

कौन हैँ रजनी ताई..
दरअसल, छत्तीसगढ़ जब मध्यप्रदेश का ही हिस्सा हुआ करता था, उस वक्त से ही सच्चिदानंद उपासने का परिवार संघ से जुड़ा रहा है। आपातकाल के वक्त जेल भी गए। रजनी ताई छत्तीसगढ़ की पहली महिला विधायक रहीं हैं।

Spread the love

You may have missed