October 5, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

SG News Exclusive – रायपुर नगर निगम जोन कमिश्नर और स्वर्ण भूमि बिल्डर के विरूद्ध गैर इरादतन हत्या का परिवाद न्यायलय में दर्ज

रायपुर (सुयश ग्राम) – सड़क पर निर्माण सामग्री व बेतरतीब मलवा फैला होने के कारण हुयी दुर्घटना में दलदल सिवनी निवासी मोटर साईकल चालक अर्जुन धीवर की 5 फरवरी की रात मौत हो गयी थी तथा उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसकी शिकायत विधानसभा थाना में की गयी थी .

आरोप है कि विधानसभा थाना द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किये जाने के कारण मृतक के परिजन अधिवक्ता आशुतोष शुक्ला के माध्यम से न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी रायपुर में, रायपुर नगर निगम जोन क्र.3 के जोन कमिश्नर और स्वर्ण भूमि बिल्डर आमासिवनी के विरूद्ध धारा 304(A) भारतीय दण्ड संहिता के अंतर्गत गैर इरादतन हत्या का परिवाद आज न्यायलय में पेश किया.

आरोप है कि कचना रोड पर पिरदा चौक के पास कचरा वहीँ के एक बिल्डर ने ही फैलाया था, जिससे हो रही परेशानी के बावत निगम में स्थानीय लोगों द्वारा शिकायत की जाती रही है. उक्त कचरे की वजह से यहाँ पर आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती है, लेकिन निगम प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की. मलबे को हटाने अथवा बिल्डर पर कार्यवाही करने की जिम्मेदारी रायपुर नगर निगम की थी, किन्तु निगम की अनदेखी एवं लापरवाही के कारण उक्त दुर्घटना हुयी. उक्त मलवा इस खबर के लिखे जाने तक उसी स्थिति में फैला हुआ किसी अन्य दुर्घटना की बाट जोह रहा है .

Spread the love

You may have missed