December 2, 2022

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

शालीमार कार्प लिमिटेड की ऊँची उड़ान: कंपनी अब रोड निर्माण में, विश्व स्तरीय हाई टेक रायपुर से विशाखापट्नम 6 लेन राष्ट्रीय राजमार्ग रोड का निर्माण किया प्रारम्भ, 1039 करोड़ रूपये का कार्य 2025 तक करेगी पूरा

रायपुर 10 अक्टूबर 2022 , रायपुर विशाखापट्नम 6 लेन ग्रीन कॉरिडोर एक्सप्रेसवे का निर्माण होने जा रहा है. इस इस रोड के बनने के बाद रायपुर विशाखापट्नम की दूरी मात्र 464 किलोमीटर रह जायेगी जो कि अभी 548 किमी है . वर्तमान में रायपुर से विशाखापट्नम जाने में 12 घंटे से अधिक लगते है जबकि इस रोड के निर्माण के बाद मात्र 7 घंटे में यह दूरी तय हो जायेगी . यह रोड पूरी तरह से हाई टेक, 3 मीटर लगभग ऊँची, दोनों तरफ दीवार बनाई जायेगी. इस रोड का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कराया जा रहा है जिसको 2025 तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है.

छत्तीसगढ़ के प्रथम पैकेज का कार्य हुआ प्रारम्भ
464 किमी लम्बी बनने वाली इस रोड में से छत्तीसगढ़ राज्य में 124 किमी बनेगी जिसे तीन हिस्सों में अलग अलग कंपनियों को ठेका दिया गया है . तीनो हिस्सों का टेंडर हो चुका है जिसमे से पहले पैकेज झांकी (अभनपुर) से सरगी (मगरलोड) 42.8 किमी का काम लखनऊ कि कंपनी शालीमार कार्प लिमिटेड को मिला है. कम्पनी ने रविवार को भूमि पूजन एवं कुरान खानी कर कार्य प्रारम्भ कर दिया. अन्य दो पैकेज का निर्माण भी शीघ्र सुरु हो जायेगा.

शालीमार रियल स्टेट और बिल्डिंग इंफ़्रा के बाद अब रोड निर्माण में
शालीमार कार्प लिमिटेड कंपनी जिसका मुख्यालय उत्तरप्रदेश के लखनऊ में है, मूलतः रियल स्टेट कारोबार में उत्तर भारत में बड़ा नाम रखती है रियल स्टेट के अलावा कंम्पनी बिल्डिंग निर्माण में कई बड़े शासकीय प्रोजेक्ट कर चुकी है या कर रही है। कंपनी ने एप्को इंफ़्रा के साथ मिलकर रोड निर्माण के क्षेत्र में भी प्रवेश किया है। कम्पनी को पहला प्रोजेक्ट भारत माला परियोजना में रायपुर से विशाखापत्तनम 6 लेन रोड निर्माण का कार्य 1039 करोड़ रूपये की लागत का मिला है जिसे 2 वर्षों में कार्य समाप्त करना है।

कम्पनी के डायरेक्टर मोहम्मद अब्दुल्लाह मसूद ने कहा ” शालीमार कम्पनी की परंपरा रही है उच्च गुणवत्ता पूर्ण निर्माण और समय पर पूर्ण करना. कंपनी रोड के कार्य को भी निर्धारित समय में उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के लिए प्रतिबद्ध है.”

डायरेक्टर मोहम्मद अब्दुल्लाह मसूद

भूमि पूजन समारोह में संजय सेठ, पूर्व राज्य सभा सांसद , अनिल सिंह, डायरेक्टर एप्को इंफ़्रा, शालीमार कम्पनी के डायरेक्टर मसूद अहमद, खालिद मसूद, अब्दुल्लाह मसूद , कुणाल सेठ, के साथ एसबी मिश्रा एवं कम्पनी के अधिकारी ब्रजेन्द्र किशोर सीनियर वाईस प्रेसिडेंट एवं प्रोजेक्ट हेड मौजूद थे।

Spread the love

You may have missed