बड़ी खबर

शिवराज का बड़ा फैसला, जिला-जनपद सदस्यों का कार्यकाल बढ़ाया, कहा- कोरोना वायरस के संकट के कारण चुनाव होना संभव नहीं…मंत्रिमंडल का जल्द होगा गठन..

भोपाल, 17 अप्रैल 2020. कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जिला-जनपद सदस्यों के कार्यकाल को आगामी आदेश तक के लिए बढ़ा दिया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा– प्रदेश में ज़िला व जनपद पंचायत सदस्यों-अध्यक्षों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। कोरोना वायरस के संकट के कारण चुनाव होना संभव नहीं है। ये जनप्रतिनिधि प्रशासन व जनता के बीच की कड़ी हैं। इसलिए अगले चुनाव तक उनके कार्यकाल को बढ़ाया जाएगा ताकि वे संकट के समय जनसेवा में निरंतर कार्यरत रहें। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लॉकडाउन का पालन हो या कोरोना लेकर अन्य मुद्दे सरकार औऱ प्रशासन के बीच ये जनप्रतिनिधि एक अहम कड़ी साबित होंगे।

बता दें कि मध्यप्रदेश में सरपंच, जिला और जनपद पंचायत सदस्यों और अध्यक्षों का कार्यकाल पूरा हो गया है। कार्यकाल पूरा होने के बाद फिलहाल प्रदेश में चुनाव कराने की स्थिति नहीं है क्योंकि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन लगा दिया गया है।

मंत्रिमंडल का जल्द हो सकता है गठन
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि पार्टी हाईकमान से चर्चा के बाद शिवराज सिंह चौहान 18 या 19 अप्रैल को अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि अभी मंत्रिमंडल का गठन छोटा हो सकता है।

Spread the love

Comment here