September 21, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

विप्र सेवा संघ इकाई भोपाल द्वारा किया गया वृक्षारोपण

विप्र सेवा संघ द्वारा कई जिलो एवं प्रदेशों में वृक्षारोपण किया जा रहा है।

भोपाल, 07 सितंबर 2021, विप्र सेवा संघ राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव शुक्ला के कुशल निर्देशन में स्वर्गीय शशांक शुक्ला जी और स्व. प्रशांत तिवारी जी के पुण्य स्मृति में 10 हजार वृक्षों का वृक्षारोपण का संकल्प लिया गया है ।
विप्र सेवा संघ द्वारा कई जिलो एवं प्रदेशों में वृक्षारोपण किया जा रहा है।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सबसे अधिक ऑक्सीजन की कमी मिली। बृक्षों के माध्यम से ही हम सबको ऑक्सीजन की प्राप्ति होती हैं जिसके लिए वृक्षारोपण किया जाना अतिआवश्यक हैं। विप्र सेवा संघ की इकाई भोपाल द्वारा इरिगेशन कालोनी कोलार तिराहा मे़ राष्ट्रीय अध्यक्ष के उपस्थिति में किया गया जिनके द्वारा कहा गया कि प्रत्येक व्यक्ति अपने अपने घर में वृक्षारोपण करें , रोपण के साथ-साथ उसकी सुरक्षा भी जरूरी है बीच-बीच में उसका देखभाल भी जरूरी है।

विप्र सेवा संघ के पदाधिकारी डॉक्टर संतोष पाण्डे ने संस्था के बारे में बताया विप्र सेवा संघ 2016 से सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में काम कर रहा है ।

20 राज्यो मे संस्था के सदस्य है शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार मुख्य उदेश्य है ,सामजिक सरोकार में अग्रणी भूमिका निभाई हैं । विप्र सेवा संघ प्रत्येक ग्राम पंचायतों में विप्र सेवा संघ की समिति गठित कर ग्रामीण जनों से अनुरोध करेंगी सभी लोग अपने घर, खेत खलिहान, नदी, तालाब, सड़क के किनारे लगवाने का प्रयास करेगी।

वृक्षारोपण में सफेद मदार, पीपल, नीम , कटहल, शमी, अमरूद, आंवला,, आम और शीशम के पौधे रोपित किए गए । जिसकी सुरक्षा विप्र सेवा समिति के सदस्यों ने ली है एवं उनके द्वारा निरन्तर जन जागरूकता अभियान के तहत बृक्षारोपण भी किया जा रहा है इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव शुक्ला , डॉ. संतोष पाण्डे, विनायक शुक्ला, अमन शुक्ला, सुरेंद्र निगम, बलराम सिंह आदि शामिल रहे ।

Spread the love

You may have missed